IMC Face Care Product Benifit In Hindi - Skin की सुरक्षा और देखभाल के लिए कुछ महत्वपूर्ण टिप्स

 IMC फेस केयर

रेज के साथ - रोज़ाना की देखभाल को आसान और प्राकृतिक बनाएं

IMC Face Care Product Benifit In Hindi - Skin की सुरक्षा और देखभाल के लिए कुछ महत्वपूर्ण टिप्स
IMC Face Care Product Benifit In Hindi

IMC Face Care Product Benifit In Hindi

त्वचा की देखभाल न केवल दिन-प्रतिदिन सुंदर दिखने के लिए होती है बल्कि दीर्घकालिक दुष्प्रभावों से बचने लिए त्वचा को हानिकारक रसायनों से बचाने की भी जरूरत होती है। हमारे वातावरण में प्रदूषकों और सूक्ष्मजीवों की बढ़ती मात्रा हमारी त्वचा को रूखी और सख्त बना रही है, साथ ही उम्र की वृद्धि के साथ हमारे चेहरे की त्वचा झुर्रियों और झाइयों का अनुभव भी करती है। अच्छी त्वचा की देखभाल के लिए त्वचा की पूर्ण सफाई और समय पर मॉइस्चराइजिंग की आवश्यकता पड़ती है। सफाई, गंदगी और मृत त्वचा को दूर करने में मदद करती है। यह मुंहासें को रोकने के लिए भी महत्वपूर्ण है। क्लींजिंग त्वचा से अतिरिक्त तेल को हटाता है। नमी को बरकरार रखता है। इसलिए सुन्दर त्वचा के लिए हर दिन सफाई और मॉइस्चराइजिंग होना बहुत अनिवार्य है। एक प्रभावी, प्राकृतिक और सुविधाजनक त्वचा देखभाल दिनचर्या के लिए IMC के आयुर्वेदिक उत्पाद जैसे कि हर्बल फेस स्क्रब, हर्बल लिप ग्लो, हर्बल फेस मास्क, एलो फेस वाश हल्दी चंदन इत्यादि है। क्योंकि अधिकांश व्यावसायिक रूप से लोकप्रिय उत्पाद लाभ कमाने के उद्देश्य से बनाए जाते हैं, इसलिए उन बहुराष्ट्रीय कंपनियों ने साइड इफेक्ट्स और कठोर परिणामों के लिए बहुत अधिक ध्यान नहीं दिया है जो कि लोगों की त्वचा को नुकसान पहुंचा सकते हैं। परन्तु IMC के उत्पाद प्राकृतिक और सुरक्षित हैं। जिन्हें खास आपकी त्वचा के लिए बनाया गया है।


एलो फेस वाश हल्दी और चंदन


यदि आपकी त्वचा रोजाना प्रदूषण या सूर्य की किरणों से मुरझा जाती है और आप चाहते हैं कि आपकी त्वचा साफ और स्वच्छ रहे तो चेहरे को दिन में दो बार एलो फेस वाश हल्दी और चंदन से धोएं। इसमें मौजूद एलोवेरा में एंटी-इन्फ्लेमेटरी और ठंडक वाले गुण पाए जाते हैं जो झुर्रियों और सूर्य की किरणों से खराब हुई त्वचा के उपचार में मददगार है। हल्दी में पाए जाने वाले एंटी-बैक्टीरियल गुण कील-मुंहासों और झुर्रियों को कम करने में सहायक हैं।

हर्बल फेस स्क्रब

यह आपकी साप्ताहिक त्वचा देखभाल के लिए बेहतरीन प्रॉडक्ट है जो एलोवेरा और बादाम के मिश्रण से तैयार किया गया है। यह हर्बल एक्सफोलिएट और स्किन क्लींज़र हैं। जो ना केवल मृत त्वचा को दूर करने में सहायक है बल्कि आपी त्वचा के रोमछिन्द्रों से धूल-मिट्टी और ब्लैकहैड्स को बाहर निकालने में भी सहायक है। बादाम में विटामिन ई उच्च मात्रा में पाया जाता है जो बुढ़ापे के लक्षणों को कम करने और त्वचा को नमी पहुंचाने में लाभकारी है।

इन्हें भी देखें :

Hair Protection And Care,बालों की सुरक्षा और देखभाल के लिए कुछ महत्वपूर्ण टिप्स 

Baby Care Products Of IMC , IMC Aloe Baby Care And Body Wash Product

सिर्फ 5 मिनट में कफ खांसी से पाएं छुटकारा, Cough Home Remedy, IMC Ayurveda

एलो फेशियल मास्क

एलो फेशियल मास्क त्वचा को 10 से 15 मिनट में डिटॉक्स करता है। यह आपकी रोज़ाना की देखभाल और त्वचा थैरेपी के लिए बहुत जरूरी है। एलो फेशियल मास्क एक पील ऑफ मास्क है जो पैराबेनफ्री है। यह पुरुषों और महिलाओं दोनों के लिए बहुत अच्छा है। इसके एक से अधिक लाभ हैं जैसे कि यह काले घेरों, झूर्रियों और ब्लैकहैड्स को दूर करने में सहायक है। इसमें एंटी-एजिंग गुण भी पाए जाते हैं। ना सिर्फ यही, बल्कि यदि आप तनाव और सिरदर्द से परेशान हैं तो तुरंत एलो फेशियल मास्क थैरेपी का प्रयोग करें। इससे आपको बहुत फायदा पहुंचेगा।

हर्बल लिप ग्लो

कहा जाता है कि होठ त्वचा का सबसे संवेदनशील और कोमल भाग है। ना सिर्फ ऋतुओं बल्कि जो हम खाते पीते हैं उनका सीधा प्रभाव भी हमारे होठों पर पड़ता है। होठों की त्वचा बहुत पतली होती है जिसके कारण यह जल्दी रूखे पड़ जाते हैं। आई.एम.सी का हर्बल लिप ग्लो इस समस्या का सही समाधान है। हर्बल लिप ग्लो में शामिल बादाम, तुलसी, टी ट्री ऑयल और कैमोमाइल का समिश्रण इसे एंटी-ऑक्सीडेंट और विटामिन ई से भरपूर बनाता है। टी ट्री ऑयल आपके होठों को नमीयुक्त बनाता है। एलोवेरा होठो हाइड्रेट करता है। तुलसी रूखेपन से बचाने में मदद करती है। बादाम मृत कोशिकाओं का पुनः निर्माण करता है।


Post a Comment

Previous Post Next Post