Baby Care Products Of IMC , IMC Aloe Baby Care And Body Wash Product

 IMC का एलो बेबी हेयर और बॉडी वाश ही क्यों?

IMC Baby Care & Body Wash

IMC Baby Care & Body Wash

बच्चों की नाजुक त्वचा संक्रमणों और प्रदूषकों की चपेट में जल्दी आ जाते है। अपने बच्चों के शरीर और बालों को सुरक्षित और केमिकल्स मुक्त एलो बेबी हेयर और बॉडी वाश से साफ करें। इसे 100% हर्बल और प्राकृतिक सामग्रियों के सम्मिश्रण से तैयार किया गया है, जो आपके बच्चों के शरीर के लिए सुरक्षा कवच का कार्य करता है और कीटाणुओं को आसानी से दूर करने में सहायक है। इसकी मुख्य सामग्री एलोवेरा है जिसको "अमरता का पौधा" कहा जाता है। यह बच्चों की त्वचा के लिए वरदान हैं। क्योंकि इसमें एंटी-सेप्टिक, एंटी-इंफ्लेमेटेरी और एंटी-बैक्टीरियल गुण पाये जाते हैं।

एलो बेबी हेयर और बॉडी वाश के लाभ :

1. इसमें एंटी-बैक्टीरियल, एंटी- माइक्रोबियल, एंटी-सेप्टिक और एंटी-फंगल गुण पाए जाते हैं।

2. बच्चों की त्वचा को कोमल और स्वच्छ रखने में मदद करता है।

3. बच्चों की त्वचा को जरूरी नमी देकर रूखेपन और दुर्गन्ध को दूर करने में सहायक हैं ।

4. बच्चों के बालों को रूसी और जुओं मुक्त रखने में सहायक है।

इन्हें भी पढ़ें : 

Immune को कैसे मजबूत करें

IMC के Product यूनिक क्यों हैं ?

हमारे यूट्यूब चैनल पर जाएं IMC HERBAL INDIA

इस्तेमाल करने की विधि :

1. इसकी पर्याप्त मात्रा को हाथों पर लें।

2. त्वचा और बालों में कोमलता से लगाएं।

3. पानी से धो लें।

दोस्तों मैंने आपको प्रोडक्ट के बारे में और प्रोडक्ट के विधि और लाभ के बारे में तो बता ही दिया है लेकिन इसके अलावा कुछ महत्वपूर्ण टिप्स हैं दे रहा हूं इन्हें जरूर आप बच्चों के दैनिक जीवन में अपनाएं 

1. बच्चों को गुनगुने पानी से नहलाएं :

दोस्तों सर्दी हो या गर्मी हो बच्चे को गुनगुने पानी से नहलाएं क्योंकि बच्चों का शरीर बहुत ही कमजोर होता है और उनकी स्किन बहुत ही मुलायम होती हैं अगर आप ज्यादा गर्म है या ज्यादा ठंडे पानी से नहला देते हैं तो उससे रक्त का थक्का जम सकता है।

2. शिशु की हड्डियों को मजबूत करने के लिए IMC के एलो बेबी मसाज आयल से मालिश करें :

बच्चों की हड्डी को मजबूत करने के लिए IMC में मौजूद है हेलो बेबी मसाज आए जो हड्डियों को मजबूत करता है और जल्दी से जोड़ने में मदद करता है।

3. बच्चों के शरीर की साफ सफाई का ध्यान रखें ।

जो छोटे बच्चे हैं उनका शरीर की साफ-सफाई पर मां-बाप को पूरा ध्यान देना चाहिए उनको गंदी चीजें को अवॉइड करना चाहिए जब भी आप बाहर से आए तो बिना हाथ धोए बच्चों की स्किन को छुए ना।
4. पोष्टिक आहार का सेवन करवाएं ।
दोस्तों अगर आपको हर समय अपने बच्चे को स्वस्थ रखना है तो उसमें कुछ पौष्टिक आहार का उपयोग करना चाहिए जैसे ताजे फल, ताजी सब्जी, ड्राई फूड , दूध जिनमें ज्यादा से ज्यादा विटामिंस, प्रोटींस ऐसे पौष्टिक आहार का उपयोग करना चाहिए।
5. बच्चों के बीमार होने पर लापरवाही न बरतें ।
अधिकतर होता है जब बच्चे को थोड़ा सर्दी जुकाम होता है तो हम डॉक्टर बनने की कोशिश करते हैं। जिसकी वजह से बच्चों की तबीयत और खराब हो जाती है इसलिए हमें डॉक्टर से सही समय में इलाज कर लेना चाहिए ताकि बीमारी आगे ना बढ़े।
6. बच्चों को अत्याधिक मोबाइल और टीवी से दूर रखें।
अधिकतर माता पिता अपने बच्चों को जन्म से ही मोबाइल और टीवी देखने की आदत डाल देते हैं जिसका परिणाम बहुत ही भयंकर होता है। फिर वह बिना मोबाइल और टीवी के भोजन भी नहीं करते हैं पूरा समय मोबाइल और टीवी में चला जाता है।
7. बच्चों की नींद का ध्यान रखें :
कुछ तो हमें बच्चों की नींद का पूरा ध्यान रखना चाहिए एक बच्चे को कम से कम 14 से 15 घंटे सोना चाहिए जिसकी वजह से उसे ताजगी महसूस हो।



Post a Comment

Previous Post Next Post