IMC Aloe Liv Care Syrup Benefits In Hindi ,एलो लिव केयर सिरप के फायदे

 IMC Aloe Liv Care Syrup Benefits in Hindi 

Aloe livkare benefits in Hindi
Aloe Livcare Benefits In Hindi


एलो लिव केयर सिरप

एलो लिवकेयर डबल स्टैंडर्ड सिरप एक हर्बल सप्लीमेंट है जो लीवर के स्वास्थ्य और कार्य को बढ़ाता है और बेहतर बनाता है।  इसमें प्रत्येक प्राकृतिक घटक होते हैं जो लीवर को डिटॉक्सीफाई करने में मदद करते हैं और इसे लीवर में होने वाले किसी भी प्रकार के संक्रमण और लीवर की बीमारियों से बचाते हैं।  यह हेपेट्रोप्रोटेक्टिव है जो जहर के खिलाफ एक रक्षक के रूप में कार्य करता है।  यह लीवर पर अल्कोहल के प्रभाव से होने वाले हानिकारक दुष्प्रभाव को कम करने में भी मदद करता है और आपकी लीवर संबंधित समस्याओं को खत्म करके आपके शरीर को स्वस्थ रखने में मदद करता है।

 

एलो लिव केयर सिरप किन चीजों से बना है

आईएमसी का एलो लिव केयर सिरप हंड्रेड परसेंट हर्बल ऑर्गेनिक सिरप है। इसमें आयुर्वेदिक तत्वों का उपयोग किया गया है। जो निम्न प्रकार है एलोवेरा, नीम, तुलसी और कुटकी।

 

एलो लिव केयर सिरप कैसे इस्तेमाल करे

वयस्क 2-3 चम्मच में दिन में तीन बार गुनगुने पानी के साथ लें। बच्चे ½-1 चम्मच दिन में दो बार गुनगुने पानी के साथ या चिकित्सक के निर्देशानुसार इसका इस्तेमाल करें।


किन बीमारियों में एलो लिव केयर सिरप का उपयोग किया जा सकता है: 

लिव केयर सिरप एक आयुर्वेदिक सिरप है जो 200ml में उपलब्ध है। इसका उपयोग लीवर से संबंधित किसी भी प्रकार की समस्या के समाधान में किया जा सकता है। अगर आपको भूख नहीं लगती है तो आप इस सिरप को लगातार तीन सिरप आपको सेवन करना चाहिए। जब इसका ऑफ सेवन करेंगे तो इससे आपके लीवर का इन्फेक्शन खत्म हो जाएगा और आपकी भूख बढ़ने लगेगी और धीरे-धीरे आपका प्रोटीन मेटाबॉलिज्म बढ़ने लगेगा जिससे आपके शरीर में भोजन की प्रक्रिया के दौरान पाचक रस अच्छे से उत्पन्न होने लगेंगे जिससे पेट में पाचन की स्थिति भी मजबूत हो जाएगी और कभी भी आपस की स्थिति नहीं बनेगी। और अगर आप इसक प्रतिदिन सेवन करते रहेंगे तो कभी भी आपको कॉन्स्टिपेशन या गैस की समस्या नहीं आएगी। 



लिव केयर सिरप की आवश्यकता क्यों है?

आज का युग आधुनिक युग है और इस युग में खानपान और रहन-सहन का तौर तरीका पूर्णता बदल चुका है। आज व्यक्ति समय बचाने के लिए फास्ट फूड का इस्तेमाल कर रहा है जोकि पूरी तरह से तेल का उपयोग करके बनाया जाता है और ज्यादा ऑइली होने की वजह से इसमें बहुत सारे फ्री रेडिकल्स जो उपस्थित होते हैं वह हमारे शरीर में प्रत्यक्ष रूप से चले जाते हैं और इन फ्री रेडिकल्स की संख्या बढ़ने के फल स्वरुप लीवर में या अन्य नाजुक अंगों में इंफेक्शन या केमिकल प्रभाव देखने को मिलते हैं जिसके फलस्वरूप लीवर संबंधित अनेक प्रकार की बीमारियां उत्पन्न हो जा रही है। इसके अतिरिक्त बहुत सारे पुरुष जो अपने शौक के लिए मदिरापान या शराब का सेवन करते हैं उसका भी सीधा प्रभाव लीवर पर पड़ता है और लीवर में कई प्रकार के इंफेक्शन होने लगते हैं और धीरे-धीरे करके यह भोजन से दूर ले जा लेते हैं। और फिर कुछ दिनों पश्चात लीवर में प्रोटीन का मेटाबॉलिज्म पूरी तरह कम हो जाता है और लीवर भोजन के पाचन के दौरान उचित पाचक रसों को उत्पन्न नहीं कर पाता और जिसके कारण भोजन के पाचन ना होने के कारण शरीर को उचित पोषक तत्व नहीं मिल पाते जिससे शरीर के विकास पर भी सीधा प्रभाव पड़ता है। इसलिए आवश्यक है कि हमें इस को प्रतिदिन में अपनी जरूरत के रूप में सेवन करना चाहिए क्योंकि यहां सत प्रतिशत आयुर्वेद फार्मूले पर आधारित है।

इन्हें भी पढ़ें : 

तांबे के बर्तन में पानी पीने के फायदे 

गोमूत्र पीने के अद्भुत फायदे 

एलो लिव केयर सिरप के लाभ

हेपेटोप्रोटेक्टिव-जहर के खिलाफ एक रक्षक के रूप में कार्य करता है।  विषहरण करता है और विषों को दूर करता है।  लीवर के स्वास्थ्य में सुधार करता है।  लीवर को इन्फेक्शन और बीमारियों से बचाता है। 


 इस एलो लिव केयर सिरप को क्या खास बनाता है ?

  1. आयुर्वेदिक- सबसे पवित्र ज्ञान को स्वीकार करना ।

  2. हर्बल- सॉस के साथ सेहत को बेहतर बनाना ।

  3. प्राकृतिक- प्राकृतिक परिप्रेक्ष्य की खेती।





Post a Comment

Previous Post Next Post