IMC च्यवन गोल्ड शुगर फ्री || IMC Aloe Chywan Gold Sugar Free Benefits in Hindi

 

च्यवन गोल्ड शुगर फ्री
IMC च्यवन गोल्ड शुगर फ्री


च्यवन गोल्ड शुगर फ्री 

अपने मस्तिष्क और शरीर दोनों को आई.एम.सी एलो च्यवन गोल्ड के साथ फिट रखें । 

प्रत्येक व्यक्ति को फिट एवं स्वस्थ शरीर और मस्तिष्क की आवश्यकता होती है । आई.एम.सी ने इस बात को ध्यान में रखा जिसके कारण आई.एम.सी लेकर आई है एलो च्यवन गोल्ड जो इम्यूनिटी को बनाने और इम्यूनिटी को बढ़ाने में सहायक है । यह उत्पाद केसर , स्वर्ण और सी - बकथॉर्न फल से भरपूर है । यह शुगर फ्री उत्पाद है । 

घृतकुमारी : 

अमीनो एसिड , विटामिन और खनिज से भरपूर , घृतकुमारी एक प्रभावी डिटॉक्सीफाइंग एजेंट है । यह प्रतिरक्षा को बढ़ाती है और पाचन की रक्षा करती है । यह त्वचा को निखारती है और सूजन को कम करती है । 

हिमालयन बेरी ( सी - बकथॉर्न फ्रूट ) : 

यह कई प्रकार की बीमारियों के लिए एक प्रभावी उपचार है । यह कई पोषक तत्वों से भरपूर होती हैं । यह त्वचा , जिगर और हृदय के स्वास्थ्य में सुधार कर सकती हैं । यह प्रतिरक्षा प्रणाली को मजबूत करने में सहायक है । यह मधुमेह और हृदय रोगों से बचाने में भी मदद कर सकती है । 

केसर :

 केसर के गुण त्रिदोष को सामान्य करते हैं । यह तनाव से राहत देता है , मूड को ठीक करता है और अवसाद के लक्षणों को दूर रखने में मदद करता है । यह एक शक्तिशाली एंटी - ऑक्सीडेंट है । केसर याददाश्त में भी सुधार करता है।

 स्वर्णभस्म : 

स्वर्णभस्म ऊर्जावान और याददाश्त बढ़ाने वाला है । यह शरीर की रोग - प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाता है और त्रिदोष से बचाता है । यह पुरानी बीमारियों से लड़ने में मदद करता है । तंत्रिका कमजोरी में स्वर्णभस्म एक रामबाण औषधि की तरह है । कुल मिलाकर , स्वर्णभस्म मानसिक और शारीरिक स्वास्थ्य में सुधार करने में सहायक है ।

 उपयोग करने की विधि : 

एक चम्मच दिन में दो बार या चिकित्सक के परामर्श अनुसार सेवन करें ।

 लाभ :

  •  एलो च्यवन गोल्ड एक शक्तिशाली इम्यूनिटी बूस्टर मानसिक और शारीरिक फिटनेस को बढ़ाता है ।
  •  बढ़ती उम्र की प्रक्रिया को धीमा करने में सहायक है । 
  • हृदय फिटनेस और त्वचा में निखार लाने में मददगार है ।
  •  यह युवावस्था को बरकरार रखने और शरीर को टोन करने में सहायक है । 

Post a Comment

Previous Post Next Post