Bio-Magnetic Anion Mattress , IMC Bio - Magnetic Anion Mattress Benifit In Hindi

Bio-Magnetic Anion Mattress.

 


बायो मैग्नेटिक अनायन मैट्रेस्स 

Bio-Magnetic Anion Mattress.


स्वस्थ जीवन का अर्थ है स्वस्थ रक्त संचार और स्वस्थ ऑक्सीजन स्तर

99% लोगों का रक्त संचार और ऑक्सीजन का स्तर खराब होता है, जिससे 90% बीमारियां और विकार होते हैं


शरीर का हर अंग आवश्यक ऑक्सीजन और पोषक तत्व प्रदान करने के लिए रक्त पर निर्भर करता है जो इसके जीवित रहने के लिए आवश्यक है ।


मानव शरीर में रक्त के कार्य


1 रक्त पोषक तत्वों, ऑक्सीजन, हार्मोनस, एंटीबॉडीस, गर्मी, इलेक्ट्रोलाइट्स और विटामिन को शरीर के ऊतकों तक पहुंचाता है ।

2 रक्त में लाल रक्त कोशिकाएं सफेद रक्त कोशिकाएं, प्लेटलेट्स, प्लाज्मा, इलेक्ट्रोलाइट्स, हार्मोनस, खनिज, और आयरन होते हैं ।

3 रक्त को दिल से फेफड़ों तक ले जाया जाता है, जहां से यह ऑक्सीजन लेता है और फिर इसे सभी अंगों और ऊतकों तक पहुंचाता है ।


चुंबकीय क्षेत्र रक्त प्रवाह को कैसे प्रभावित करते हैं ?


1. रक्त में आयरन होता है और जब चिकित्सीय चुम्बकों को त्वचा पर रखा जाता है तब चुंबकीय क्षेत्र त्वचा के माध्यम से अंदर जा कर आसपास के ऊतकों और रक्तप्रवाह में प्रवेश करता है

2.रक्त में मौजूद आयरन चुंबकीय क्षेत्र की ओर आकर्षित होता है, यह रक्तप्रवाह के भीतर गति पैदा करता है और बढ़ी हुई गतिविधि खून के प्रवाह में सुधार लाती है।

3. जब शरीर का रक्त प्रवाह और ऑक्सीजन का स्तर बढ़ जाता है, तब पोषक तत्व और हार्मोन अंगों और ऊतकों को ज्यादा प्रभावी रूप से और जल्दी से वितरित करते हैं


बायो मैग्नेटिक अनायन मैट्रेस्स


IMC बायो मैग्नेटिक अनायन मैट्रेस में इस्तेमाल किया गया मैग्नेट नियोडाइमियम मैग्नेट है । इन्हें सबसे मजबूत स्थायी मेग्नेट कहा जाता है जिनका जीवन 100 वर्ष से अधिक होता है । यह सुरक्षित, प्राकृतिक, गैर-आक्रामक, गैर विषैले, पर्यावरण के अनुकूल है और इसके उपयोग का कोई भी दुष्प्रभाव नहीं है ।


नियोडिमियम मैगनेट लोहे को चुम्बकित करता है और ऑक्सीजन आयरन के साथ चिपक जाती है और शरीर के चारों ओर घूमती रहती है । जब कोई व्यक्ति गद्दे का उपयोग करता है तब चुंबकीय क्षेत्र त्वचा के माध्यम से अंदर जा कर आसपास के ऊतकों और रक्तप्रवाह में प्रवेश करता है । हमारे खून में हीमोग्लोबिन के रूप में आयरन होता है जिसे चुंबकीय क्षेत्र द्वारा प्रतिकर्षित किया जाता है । यह रक्तप्रवाह के भीतर गति पैदा करता है और बढ़ी हुई गतिविधि खून के प्रवाह में सुधार लाती है।


जब शरीर का रक्त प्रवाह और ऑक्सीजन का स्तर बढ़ जाता है, तब पोषक तत्व और हार्मोन अंगों और ऊतकों को ज्यादा प्रभावी रूप से और जल्दी से वितरित करते हैं।


अंगों और ऊतकों में ऑक्सीजन और पोषक तत्वों की ताजा सप्लाई होती है जो पोषण देते हुए एंडोर्फिन सहित ऐसे हीलिंग हार्मोन पैदा करते है जो शरीर के प्राकृतिक दर्द निवारक हार्मोन हैं । हमारे दुर्लभ अर्थ नियोडिमियम मैगनेट N50 का आकार 8mm X3mm है जो 3000 गॉस पावर वाले सुपर स्ट्रांग राउंड डिस्क मैग्नेट्स है। मैग्नेट्स को 6 इंच की दूरी पर लगाया जाता है और अनायन स्ट्रिप की 3 परतें जिसमें प्रत्येक 5 फीट लंबाई की स्ट्रिप होती है उसे लगाया जाता है।

IMC बायो मैग्नेटिक अनायन  मैट्रेस्स के लाभ



किस तरह आईएमसी बायो मैग्नेटिक अनायन मैट्रेस शरीर की गंध और बैक्टीरिया से सुरक्षा में करता है मदद ?


• आइआनस दो तरह के होते हैं, अनायन और कैटाइअन। 

• कैटाइअन सकारात्मक आवेशित ऑक्सीजन आइआनस होते हैं। 

• अनायन नकारात्मक रूप से आवेशित ऑक्सीजन आइआनस होते हैं। 1 मानव शरीर की नमी और गर्मी के प्रभाव में तथा अवरक्त विकिरण (गर्मी) में अनायन (नकारात्मक रूप से आवेशित ऑक्सीजन आइआनस) उत्पन्न होते हैं । अनायन शरीर से अप्रिय गंध और बैक्टीरिया के विकास को काम करने में मदद करता है ।



अनायनस इन सब में भी सहायता करते हैं


• शरीर के विकास और रोगों में रोकथाम के साथ-साथ इसमें एंटी एलर्जिक, एंटी-वायरल और अस्थमा को नियंत्रित करने के गुण भी पाए जाते हैं।

• फेफड़ों के कार्य में सुधार करता है । इसके उपयोग से फेफड़े सांस लेते समय 20% अधिक ऑक्सीजन खींच सकेंगे। हृदय की मांसपेशियों में सुधार। शरीर के दबाव को कम करता है और त्वचा के तापमान में वृद्धि करता है।

• पूरे शरीर को ऊर्जा देता है।

• नींद की गुणवत्ता में सुधार । • दर्द और तनाव को कम करने में सहायक।

• हड्डियों के विकास में तेजी लाने में मदद करता है।

• इम्यून सिस्टम में सुधार लाता है ।

रोचक तथ्य - 

जिस तरह मोबाइल नेटवर्क को और ऑक्सीजन जिसके द्वारा हम सांस लेते हैं, वह हमारे चारों तरफ मौजूद तो होती है लेकिन उन्हें हम नंगी आँखों से देख नहीं सकते । इसी तरह अनायनस और दूर अवरक्त किरणें नंगी आँखों से दिखाई नहीं देती हैं लेकिन हमारे चारों ओर मौजूद होती हैं और हमें एक इष्टतम स्वास्थ्य प्राप्त करने में मदद करती हैं ।





Post a Comment

Previous Post Next Post