IMC Health Benifits In Hindi - हर समय स्वस्थ रहें।

 

IMC Health Benifits In Hindi - हर समय स्वस्थ रहें।
स्वास्थ है सबसे महत्वपूर्ण इसके बिना जीवन है अपूर्ण 


पुराने दिनों में जीवन सरल हुआ करता था। स्वास्थ्य लोगों की प्राथमिकता थी। उनके पास सूर्योदय तक जागने और सूर्यास्त के साथ सोने की कड़ी अनुसूची होती थी। वह सभी विटामिनों और प्रोटीनों से भरपूर एक स्वस्थ आहार का सेवन करते थे. जिराकी शरीर को आवश्यकता होती है। हमारे दादा-दादी ने पूरे खाद्य पदार्थ खाए। वास्तव में, उन्होंने अपनी खुद की उपज की या सीधे खेतों से खरीदे। उन्होंने गुणवत्ता के साथ कोई समझौता नहीं किया और अपने भोजन में उन्होंने जरा भी कैमिकल्स और कीटनाशकों का उपयोग नहीं होने दिया। इस प्रकार , उनकी रोग-प्रतिरोधक क्षमता विभिन्न प्रकार की दैनिक बीमारियों से दूर थी। अपने दैनिक आहार में वह एक टुकड़ा भी जंक फूड का इस्तेमाल नहीं करते थे। परन्तु आज के समय में स्वस्थ भोजन एक मिथक बन कर रह गया है।


हमारी जीवनशैली में भारी बदलाव आया है। आधुनिक जीवन जितना आरामदायक है, उतना ही अस्वस्थ भी हैं। हमने अपने जीवन को सरल बनाने के लिए कुछ उपकरणों का आविष्कार किया लेकिन वास्तविकता मकसद को विफल कर रही है। हम चौबीसों घंटे इंटरनेट पर हैं, जिससे हमारी आंखें और शरीर इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों से प्रभावित हो रहे हैं। इसके अलावा, सड़क पर बढ़ते वाहन भी अस्वस्थ्य जीवनशैली को प्रेरित करते हैं। आधुनिक युग के लोग टैक्नोलॉजी पर अधिक निर्भर हैं, वे अपने स्वयं के शरीर का उपयोग करना भूल गए हैं। इसके विपरीत, हम अधिक प्रसंस्कृत खाद्य पदार्थ खाते हैं जो स्वास्थ्य समस्याओं का कारण बन जाते हैं। इस प्रकार हग बीगार पड़ जाते हैं। आज का युग काम को प्राथमिकता देता है, स्वास्थ्य को नहीं। हम स्वास्थ्य समस्याओं से ग्रस्त हैं, इस लिए दैनिक बीमारियों से आज के युग की रक्षा को ध्यान में रखते हुए, आई.एम.सी ने स्वास्थ्य को प्राथमिकता देने की आवश्यकता को समझा है।


IMC ने कुछ ऐसे प्रोडक्ट का निर्माण किया है जो रोजाना शरीर की आवश्यकता को पूरा करने में मददकर हैं।


Aloe Spirulina Tablets

उच्च कोलेस्ट्रॉल, एलर्जी, मधुमेह, और मौखिक कैंसर हमारे जीवन में आम नाम बन चुके हैं। आई.एम.सी स्पिरुलिना टैब्लेट्स इन सबको जड़ से उखाड़ने में मददगार हैं। यह रिपरुलिना पाउंडर, अर्जुना, आंचला, एलोवेरा और मुक्ता सुक्ति भस्म का समिश्रण है जो इस प्रकार की बीमारियों के इलाज में बेहद कारगार हैं। इसको प्रमुख सामग्री स्पिरुलिना एंटी-ऑक्सीडेंट्स, मिनरल्स, क्लोरोफिल, फ्योकोसाइनिन से भरपूर हैं। यह हमारे शरीर की की अरे प्रणाली को बढ़ाने और स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं के इलाज में लाभकारी है। मुक्ता सुक्ति भस्म जो मोती सीप से तैयार किया जाता है, प्राकृतिक एंटासिड और एंटीपायरेटिक है जो पावन, सांस और हृदय संबंधी समस्याओं के इलाज में उपयोगी है।


Super Nourish Moringa Tablets

आई. एम. सी सुपर नौरिश मोरिंगा का रोज़ाना सेवन पालक, दूध, संतरा, अंडा, केला और गाजर खाने से कई गुना अधिक ने प्रभावकारी है। यह ऊर्जा और शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाने में सहायक है। कब्ज, हड्डियों की समस्या, त्वचा समस्यायें जैसे कील मुंहासे, अस्थमा, ओस्टिओआर्थराइटिस ,डायबिटीज और गुर्दे की रागस्यओं को कम करने में गददगार है। यह कोलेस्ट्रॉल लेवल को कम करने में भी मदद करता है। इसमें मौजून अल्फा-अल्फा और बारले, विटामिन ए, सी, ई और के4, मिनरल्स, कैल्शियम, पोटैशियम और आयरन से भरपूर है। हैजा, पेचिश, पीलिया आदि में लाभदायक है। मेटाबोलिज्म को नियमित रखने में मददगार है।


Herbal Naturomega Capsules

इस प्रतियोगिता भरे विश्व में आपको अपने शरीर को प्राथमिकता देनी चाहिए। जिस प्रकार आप दिन रात मेहनत करते हैं उसी तरह से आपके शरीर के लिए हर्बल नैचुरोमेगा कैप्सूल्स भी काम करते हैं। ओमेगा इसका मुख्य घटक है जो आंखों के स्वास्थ्य में सुधार, अवसाद और जोड़ों के दर्द को कम करने में सहायक है। इसमें लेह बेरी तेल और पलैक्स सीड बीज ऑयल भी शामिल है। लेह बेरी के तेल कई पोषक तत्वों से भरपूर होता है और दिल की सेहत को बढ़ावा देता है। यह मधुमेह से भी बचाने में सहायक है और त्वचा के लिए भी वरदान हैं। इतना ही नहीं, यह रोग-प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाने में सहायक हैं और लीवर को स्वस्थ रखने में लाभकारी हैं। यदि आप भी अपने जीवन को स्वस्थ बनाने में तल्लीन हैं, तो इसे हर्बल नैचुरोमेगा कैप्सूल्स के साथ बनाएं ।

Post a Comment

Previous Post Next Post