IMC Home Care Product Information In Hindi

Home Care 



इको ब्राइट

एलोवेरा, नींबू और नीम से भरपूर कपड़ों से जिद्दी दागों को हटाने और कपड़ों की चमक को बरकरार रखने में सहायक है। हाथों और मशीनी धुलाई के लिए उत्तम है। यह कपड़ों की जीवनावधि को बढ़ाता है और कपड़ों को खुशबूदार बनाता है।

इस्तेमाल करने की विधि :

इको ब्राइट की पर्याप्त मात्रा को ठंडे या गर्म पानी में डालें। कपड़ों को इसमें डुबोकर रखें। हल्के हाथों से मलें और साफ पानी से धो लें।

Product Code : 1508301
Net: 1kg | M.R.P: ₹195.00

इको लाइट

आई.एम.सी. इको लाइट डिटर्जेंट पाउडर हर घर के लिए कपड़े धोने योग्य उत्पाद है। यह कपड़ों को चमकदार बनाने और कपड़ों की सफेदी को बरकरार रखने में सहायक है। इसमें शामिल जैसमीन कपड़ों को खुशबूदार बनाए रखता है।

इस्तेमाल करने की विधि :

इको लाइट की पर्याप्त मात्रा को ठंडे या गर्म पानी में डालें। कपड़ों को इसमें डुबो दें। हल्के हाथों से मलें और साफ पानी से धो लें। कपड़ों को निचोड़ें या स्पिन कर सुखाएं।

Product Code : 1503301
Net: 1kg | M.R.P: ₹150.00

फेब्रिक गोल्ड

इसे विशेष रूप से कॉस्मेटिक और ग्रीस के दागों, शरीर के तेल और गंदगी को कपड़े से निकालने के लिये तैयार किया गया है। यह कपड़े के रंगों को फीका नहीं पड़ने देता और कपड़ों को नियमित रूप से धोने के बाद भी सिकुड़ने नहीं देता एवम् कपड़ों की जीवनावाध को बढ़ाता है।

इस्तेमाल करने की विधि :

30 मि.ली. लिक्विड को 15 लीटर पानी में डालें। 15 मिनट के लिए कपड़ों को डुबोकर छोड़ में या फिर 10 मिनट के लिए मशीन में चला दें। पानी से धोकर सूखने के लिए डाल दें।

Product Code 1503511 Net: 900 ml MRP : ₹350.00

एलो ब्राइट बार

आपको हमेशा अपने कपड़ों से दाग-धब्बे और बदबू दूर करने की जरूरत होती है। आई.एम.सी. एलो ब्राइट बार को कण्डों से शारीरिक तेल, ग्रीस और मेकअप के दागों को दूर करने के लिए प्राकृतिक तत्वों के सम्मिश्रण से तैयार किया गया है।

इस्तेमाल करने की विधि

कपड़ों को एक बाल्टी गर्ग पानी में डुबों लें और एलो ब्राइट बार को पानी में डुबो कर नम करें। प्रत्येक दाग पर 30 सेकेंड तक बार को रगड़े और कपड़ों को साफ करने से पहले साबुन युक्त पानी में भिगो दे। कपड़ों को बाल्टी से निकाल दें और कपड़ों से साबुन के अवशेषों को दूर करने के लिए ताजे पानी से में डुलो में कुछ समय बाद कपड़ों को पानी से निकाल दें और कपड़ों को सूखने के लिए लटका दें।

Product Code: 1500201
Net: 100g | M.R.P: ₹28.00

टॉयलेट और बाथरूम क्लीनर

स्वच्छ टॉयलेट और चमकदार बाथरूम पाने के लिए आई.एम.सी. लेकर आई है टॉयलेट और बाथरूम क्लीनर के लिए 2 इन 1 फॉर्मूला।

इस्तेमाल करने की विधि :

ब्लीनर को कमोड़ के अंदर तक अच्छे से फैलाए। 5 से 10 मिनट के लिए इसे छोड़ दें। साफ करने के लिए ब्रश का इस्तेमाल करें। चमकदार सफाई के लिए फ्लश कर दें। टॉयलेट क्लीनर को रूम और शौचालय की सतह या पॉशबेसिन पर डालें और 5 से 10 मिनट के लिए छोड़ दें। स्क्रबर की मदद से सतह को साफ कर लें।

Product. Doce: 1512501
Net 500ml | MR.P: ₹140:00

ग्लास क्लीनर

यह कांच और अन्य कड़े क्षेत्रों को साफ चमकदार और स्वच्छ करने में सहायक है। यह हर तरह के दाग-धब्बों खरांच के निशानों इत्यादि को दूर करने में सहायक है।

इस्तेमाल करने की विधि :

क्लीनर को सतह पर छिड़कें। साफ मुलायम कपड़े से पोंछे। स्वच्छ और चमकदार सतह पाएं। चेतावनी: आँखों की सुरक्षा के लिए विद्युत यंत्रों के की सफाई करते समय बिजली की सप्लाई को बंद कर दें।

Produc Code: 1:504301 ||
Net: 500ml | MR.P. ₹140.00

श्री तुलसी हर्बल अगरबत्ती

इराकी खुशबूदार गीठी सुगन्ध आरामास के वातावरण को शुद्ध रखती है। नकारात्मक ऊर्जा को दूर कर सकारत्मक ऊर्जा बढ़ाती है। मच्छरों और मक्खियों से निजात दिलाती है।

इस्तेमाल करने की विधि :

सुबह सुबह अगरबत्ती जलाएं। इसे किसी ऊंचे स्थान पर रखें। इसके इत्र को चारों ओर फैलने दें। शाम को यही प्रक्रिया दोहराएं।

Product Code 1511901
M.R.P ₹60.00

निरोग्य अगरबत्ती

आई.एम.सी. निरोग्य अगरबत्ती को कपूर और लौंग से तैयार किया गया है, जिसमें शांतमय प्रभाव पाए जाते हैं। यह तावरण को सुगंधित और सकारात्मक रखने में सहायक है। पूजा और हवन जैसे धार्मिक कार्य करते समय इसका उपयोग करना सबसे अच्छा माना जाता है।

इस्तेमाल करने की विधि :

अगरबती को जलाएं। 10 सेकंड तक जलता रहने दें। फूंक मार कर आग को बुझा दे और अगरबत्ती को टांग दे। शाम को भी सही प्रक्रिया दोहराएं।

Product Gode 15111707
M.R.P ₹60.00

हर्बल नीम धूप स्टिक

हर्बल नीग धूप स्टिक के साथ सकारात्मकता और खुशी की अनुभूति लायें यह बेहद अच्छी सुगंध देने में सहायक है यह पर्यावरण को शुद्ध करने और मच्छरों से छुटकारा पाने में मददगार है।

इस्तेमाल करने की विधि :

बॉक्स को खोलकर एक स्टिक निकालें। इसको जलाएं। फूंक मारकर धीरे से आग बुझाएं। इसे उपयुक्त धूप स्टैंड पर रख दें।

Product Cade 1508001
M.R.P ₹35.00

फ्लोर गोल्ड कन्सन्ट्रेटिड

यह एटी-फंगल और एटी-बैक्टीरियल गुणों के साथ प्राकृतिक रूप से प्रभावशाली सूत्र है। यह कीड़े मकोड़ों, मक्खियों और मच्छरों को दूर रखता है। यह वातावरण को ताजा और स्वच्छ रखता है। मार्बल, चिप्स टाइल्स, फर्श, वाश बेसिनों इत्यादि की सफाई के लिये बहुत ही प्रभावकारी है।

इस्तेमाल करने की विधि:

100 मिलीलीटर फ्लोर गोल्ड को 2 लीटर पानी में मिलाएं। एक लीटर की दो बोतलों में इसे भर लें। सफाई करने के लिए 20 मि.ली. को आधी बाल्टी पानी में डालें। साफ चमकदार फर्श पाने के लिए इससे पोंछा लगाएं।

Product Code : 1503701 |
Net:100 ml M.R.P.: ₹120.00

डिश गोल्ड & डिश गोल्ड पाउच

Product Code 1503101
Net 250ml | MRP ₹120.00

Product Code: 1508201
Net : 500 ml | MR.P: ₹180.00

यह कठिन चिकनाई और तेल के दागों को आसानी से निकाला है, बर्तनों से चिपचिपाहट को दूर कर तत्काल चमक प्रदान करता है। डिश गोल्ड बर्तनों पर दाग या कोई भी निशान नहीं छोड़ता।

इस्तेमाल करने की विधि:

मुश्किल से मुश्किल चिकनाई के लिए केवल एक बूँद स्पंज पर डालें। इसे बर्तनों पर रगड़ें और फिर उसे पानी से धो लें। नियमित रूप से धोने के लिए 10 मि.ली. डिश गोल्ड और 500 मिलीलीटर पानी में गंद बर्तनों को इसमें डुबो दें, उन्हें रगड़ें और फिर साफ पानी से धो डालें।

फ्रूट और वेजिटेबल एलो वाश

फल और सब्जियां हमारे भोजन का एक अभिन्न अंग है। इसके अलावा,फल और सब्जियां दोनों हमारे स्वास्थ्य  हमें फिट और स्वस्थ रखते हैं। हमें इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि विभिन्न खतरों जैसे कि कीटनाशक कवकनाशी, गंदगी, रेत, मोम, बैक्टीरिया फलों और सब्जियों की सतह से चिपके रहते हैं। इन सबको दूर करने के लिए एलो वाश बेहद उपयोगी है।

इस्तेमाल करने की विधि:

30 मि.ली. आई.एम.सी. फ्रूट एंड वेजिटेबल एलो वॉश (एक कॅप) को 3 लीटर पानी में घोलें इसमें फलों और सब्जियों को 5-7 मिनट के लिए भिगो दें। फिर उन्हें निकाल लें और बहते नल के पानी के नीचे धो लें।

Product Coce: 1513101
Net 500 ml | MRP ₹190.00

मल्टी यूटिलिटी

अच्छा, सुंदर और उपयोगी उत्पाद बहु-उपयोगिता और बहुउद्देश्यीय कन्टेनर अधिक टिकाऊ और मजबूत गुणवत्ता वाली सामग्री से डिज़ाइन और विकसित किए गए हैं। बोस लेकिन विशाल आकार, आसान और प्रचुर भंडारण प्रदान करता है।

Proccict Code 1513201
Net: Set of 3 M.R.P: ₹1095.00

पावर शेकर

बस गरें और जाएं। सुंदर ढंग से डिजाइन किया गया आई. एम.सी. पावर शेकर बेहब मजबूत उत्पाद है और 100% लीक प्रूफ है। इसमें ट्विस्ट एन सेफ लॉक स्टोरेज है। आप इसमें वॉक, स्पोर्ट्स, जिम या ट्रैविलिंग के दौरान पानी, मिल्क शेक, प्रोटीन शेक या किसी भी तरह का एनर्जी ड्रिंक आराम से ले जा सकते हैं।

Product Code 51901
Net : 1 pc/M.R.P ₹271:00

सेफ स्टील लंच बॉक्स

अपने लंच बॉक्स को सुगनता से उठाएं उच्च गुणवत्ता, वायु रोधी, बीपीए मुक्त आई. एम. सी. माइक्रोवेव सेफ स्टील लंच बॉक्स लंबे समय तक भोजन को खाने योग्य स्थिति में बनाए रखने में सहायक है।

Produce Code=1519501
Net : 1 pc M.R.P: ₹650.00

Post a Comment

Previous Post Next Post