IMC Shri Tulsi Benefits 2021 ll World का Best Tulsi Product

IMC Shri Tulsi Benefits
IMC Shri Tulsi Benefits

पारम्परिक भारतीय चिकित्सा प्रणाली में तुलसी सर्वरोग नाशक के रूप में मानी जाती है । होली बेसिल का हिन्दी में नाम तुलसी है। जिसका मतलब है " अतुलनीय " ऐसी कोई भी जड़ी - बूटी नहीं है जो तुलसी की तरह स्वास्थ्य लाभ देती हो ।

आई.एम.सी की श्री तुलसी ही क्यों ?

आई.एम.सी की श्री तुलसी में पांच प्रकार की तुलसी के पत्तों यानि कि श्याम तुलसी , वन तुलसी , राम तुलसी , निम्बू तुलसी और विष्णु तुलसी का अर्क मौजूद है जो हमें अनेक स्वास्थ्य लाभ देते हैं । आयुर्वेद में मौजूद सभी जड़ी - बूटियों में श्री तुलसी सबसे अधिक प्रभावी और उत्तम जड़ी - बूटी है । आप यह जानकर हैरान होंगे कि तुलसी की कुछ ही बूंदों का रोजाना सेवन करने से स्वास्थ्य पर क्या असर होता है ।

श्री तुलसी के लाभ :-

तुलसी 200 बीमारियों में लाभदायक है जैसे : फ्लू , स्वाइन फ्लू , डेंगू , बुखार , खाँसी , जुकाम , जोड़ों के दर्द , ब्लड प्रेशर , मोटापा , शूगर , एलर्जी , हैपेटाइटिस , पेशाब सम्बन्धी समस्या , वात , नकसीर , फेफड़ों में सूजन , अल्सर , तनाव , वीर्य की कमी , थकान , भूख में कमी , उल्टी आदि ।

उपयोग करने की विधि :-

श्री तुलसी की 1 बूंद एक गिलास पानी या काली चाय में डाल कर इस्तेमाल करें । प्रत्येक व्यक्ति को प्रतिदिन श्री तुलसी की 4-5 बूंदें अवश्य सेवन करनी चाहिये । 

नोट :- श्री तुलसी का सेवन दूध में डालकर नहीं करना चाहिए और न ही तुलसी के सेवन के बाद दूध पीना चाहिए ।

1 Comments

  1. # IMC श्री तुलसी वास्तिवकता में no 1 है
    इसके बेहतरीन फायदे है l use it with faithfulness

    ReplyDelete
Previous Post Next Post