IMC Business Full Detail in Hindi आईएमसी व्यापार की पूरी जानकारी हिंदी में

 

IMC Business Plan 2022

IMC
IMC Company Details?

आईएमसी एक डायरेक्ट सेलिंग कंपनी है जो 7 अप्रैल 2007 को शुरू की गई। आई एम सी का पूरा नाम अंतर्राष्ट्रीय विनिमय संस्था (इंटरनेशनल मार्केटिंग कारपोरेशन) है। आईएमसी सत प्रतिशत आयुर्वेदिक व जैविक प्रमाणित स्वदेशी उत्पाद बनाती है जो दैनिक दिनचर्या में उपयोग होने वाले होते हैं। आईएमसी के संस्थापक डॉ अशोक भाटिया जी है जो पंजाब के लुधियाना शहर के निवासी हैं। उन्होंने इसकी शुरुआत 14 साल पहले इस उद्देश्य की हमारे देश में बढ़ती जनसंख्या के कारण होने वाली बेरोजगारी और बीमारी इस पर नियंत्रण पाया जा सके।

IMC के बारे में अधिक जानने के लिए नीचे दिए लिंक पर क्लिक करें:-


IMC BUSINESS PLAN

Or

IMC Business Plan 2021?

आईएमसी का बिजनेस प्लान वर्ल्ड का बेस्ट मल्टी लेवल मार्केटिंग बिजनेस प्लान है जो जनरेशन पर आधारित है आईएमसी के बिजनेस प्लान जुड़ते जाने वाला बिजनेस मॉडल पर आधारित है इस बिजनेस में जुड़ने के लिए किसी भी प्रकार के निवेश की आवश्यकता नहीं होती है इसकी शुरुआत 18 वर्ष से अधिक कोई भी व्यक्ति बिना किसी अतिरिक्त खर्च के कर सकता है।

आईएमसी के इस बिजनेस से आप 21 प्रकार के फायदे ले सकते हैं जो इस प्रकार है:-

  1. बिना इन्वेस्टमेंट का व्यापार (0 जोइनिंग चार्ज)
  2. 30% तक रिटेल प्रॉफिट
  3. फ्री वेब पेज के साथ ऑनलाइन बिजनेस
  4. Accumulative Performance Incentive INCOME 10 से 35% तक
  5. Special Incentive Award  17% तक
  6. 15% तक लीडरशिप बोनस
  7. क्वालिफाइड सुपरस्टार फंड 2% तक
  8. स्पेशल मीटिंग फंड 2% तक
  9. स्पेशल ट्रैवलिंग फंड 2% तक
  10. स्पेशल मोटरबाइक फंड 2% तक
  11. स्पेशल मोटरकार फंड 2% तक
  12. स्पेशल हाउस फंड 2% तक
  13. चेयरमैन स्टार फंड 2% तक
  14. एंबेसडर स्टार फंड 1% तक
  15. क्राउन एंबेसडर स्टार फंड 1% तक
  16. प्रेसिडेंट स्टार फंड 0.5% तक
  17. क्राउन प्रेसिडेंट स्टार फंड 0.5% तक
  18. सीनियर क्राउन प्रेसिडेंट स्टार फंड 0.5% तक
  19. डायरेक्टर क्राउन प्रेसिडेंट स्टार फंड 0.25% तक
  20. कोहिनूर क्राउन प्रेसिडेंट स्टार फंड 0.25% तक
  21. Royal Annual Bonus 5% तक

आईएमसी का बिजनेस प्लान जानने के लिए नीचे दिए लिंक पर क्लिक करें:-

इन्हें भी देखें :

हमारी वेबसाइट पर जाएं IMC HERBAL INDIA 

हमारी आयुर्वेदिक वेबसाइट पर जाएं 

हमारे यूट्यूब चैनल पर जाएं IMC HERBAL INDIA



IMC PRODUCTS

आईएमसी के सारे प्रोडक्ट डब्ल्यूएचओ द्वारा प्रमाणित है आईएमसी के सारे उत्पाद शतप्रतिशत आयुर्वेदिक जैविक स्वदेशी बिना मिलावट वाले निकोटिन मुक्त जानवरों की भाषा से मुक्त शत प्रतिशत सेटिस्फेक्शन गारंटी वाले हैं।आईएमसी के उत्पाद हलाल द्वारा प्रमाणित है और इन उत्पादों को आईएमसी की सहयोगी संस्था आईएससी द्वारा तैयार किया जाता है।आईएमसी के सारे उत्पाद जीएमपी व जीपीपी से भी प्रमाणित है। आईएमसी के इन उत्पादों में भारतीय वैदिक संस्कृति के समय से उपयोग होने वाले आयुर्वेदिक नुस्खे और जड़ी बूटियों के आधार पर तैयार की गई सभी शारीरिक बीमारियों का सफल तरीके से उपचार करने के लिए आयुर्वेदिक दवाइयां भी तैयार की जाती है।आईएमसी में हमारी जरूरत के सभी प्रकार के उत्पाद उपलब्ध हैं जैसे घर का किराना सौंदर्य संबंधित कॉस्मेटिक्स किचन संबंधित उत्पाद वेटरनरी और एग्रीकल्चर संबंधित उत्पाद इसके अतिरिक्त स्वदेशी कपड़े भी उपलब्ध है।

आईएमसी के प्रोडक्ट के नाम व उनके रेट जाने:-



DOWNLOADS

दोस्तों अगर आप आईएमसी बिजनेस को शुरू करना चाहते हैं और आप आईएमसी बिजनेस के बारे में गहराई से ज्ञान प्राप्त करना चाहते हैं तो आप आईएमसी के टूल्सके रूप में तैयार किए गए पीडीएफ को पढ़कर आप आईएमसी के प्रोडक्ट के नॉलेज के साथ ही एमसी के बिजनेस प्लान को भी समझ सकते हैं।

आप इस लिंक पर क्लिक करके सभी प्रोडक्ट के कैटलॉग व पीडीएफ देख सकते हैं:-

https://imcbusiness.com/downloads


SPECIAL OFFERS

आईएमसी में हर महीने नए व पुराने एसोसिएट के लिए कंपनी के द्वारा कुछ स्पेशल लाभ अर्जित करने के लिए ऑफर्स निकाले जाते हैं जिन्हें समझ कर कोई भी व्यक्ति आईएमसी में आसानी से जल्दी से बड़ा अचीवमेंट करके सफलता को प्राप्त कर सकते हैं।

आईएमसी के स्पेशल ऑफर्स की जानकारी के लिए इस लिंक पर क्लिक करें:-

https://imcbusiness.com/offers





ABOUT US


IMC Business Plan 2022

दोस्तों हम हैं दुनिया की सबसे बेस्ट डायरेक्ट सेलिंग कंपनी.

दोस्तों हमारी कंपनी आज पूरे विश्व में आयुर्वेद के ज्ञान का उपयोग करके पुरानी पद्धति को पुनः एक नए तरीके से भारतीय मार्केट व अन्य बाहर की मार्केट में शत-प्रतिशत आयुर्वेद प्रोडक्ट के माध्यम से अपनी एक अनोखी पहचान बना चुकी है ।

आईएमसी आज इंडिया की टॉप 10 डायरेक्ट सेलिंग कंपनी में गिनी जाती है।

आईएमसी के साथ आज एक करोड़ से भी अधिक लोग जुड़ कर आईएमसी के शतप्रतिशत आयुर्वेदिक उत्पादों का लाभ लेकर भयानक से भयानक बीमारियों का उपचार आसानी से कर पा रहे हैं।

आज आईएमसी के पूरे भारत देश में कुल 20000 से भी अधिक मिनी आउटलेट्स और लगभग 13 सौ से भी अधिक तहसील डिस्ट्रीब्यूटर पूरे देश में आईएमसी प्रोडक्ट की सेवाएं दे रहे हैं।

आईएमसी का डिजिटल प्लेटफॉर्म आईएमसी की कस्टमर केयर सर्विसेस और आईएमसी का इंस्पायरिंग वर्ड 24 घंटे 7 दिन पूरे भारत देश में कार्य करते हुए सभी भारतीयों के लिए एक नया व्यवसाय करने का माध्यम बने हुए हैं।

आईएमसी कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर मिस्टर सत्यम भाटिया डायरेक्ट सेलिंग इंडस्ट्री में सबसे कम उम्र के मैनेजिंग डायरेक्टर के रूप में कार्य करते हुए आईएमसी के वैश्विक व्यापार को आगे बढ़ाते हुए मात्र 14 सालों के कम सफर में अपनी एक पहचान बना रहे हैं।

आईएमसी का चैरिटी ट्रस्ट आईएमसी फाउंडेशन आज निर्बल और असहाय लोगों के लिए एक सहारा बना हुआ है।


CANTACT US

Address:-

International Marketing Corporation Pvt.Ltd.
Regd. Office: IMC Bhawan, Inside Guru Nanak Dev Bhawan, Near Bharat Nagar Chowk,
Ludhiana-141001

Associate Toll-Free: 98098-43098
Store Toll-Free: 1800-137-1098

All INDIA Leadership +919399095221

info@imcbusiness.com Mail ID


IMC BUSINESS APPLICATION

आईएमसी बिजनेस में एसोसिएट बनने के बाद आप अपने कार्य को ऑनलाइन कर सकते हैं जिसके लिए आईएमसी ने 50000000 से भी अधिक के इन्वेस्टमेंट के बाद एक बेहतरीन इंटरफेस के साथ दुनिया का सबसे फास्ट काम करने वाला सॉफ्टवेयर तैयार किया है जो फीचर्स से लैस है और इसकी मदद से आप अपनी बिजनेस ग्रोथ को बढ़ा सकते हैं साथ ही आप किसी भी नए एसोसिएट को इस एप्लीकेशन में लॉगिन करके बिजनेस में अपना पार्टनर भी बना सकते हैं।

एप्लीकेशन डाउनलोड करने के लिए लिंक:-

IMC Official App Download


What is IMC business?

आईएमसी बिजनेस एक डायरेक्ट सेलिंग बिजनेस है और इस बिजनेस को करने के लिए आपको किसी प्रकार की इन्वेस्टमेंट की जरूरत नहीं होती है।आई एम सी का पूरा नाम इंटरनेशनल मार्केटिंग कारपोरेशन है।और यह हमारे देश में 14 सालों से डायरेक्ट सेलिंग बिजनेस को तेजी से बढ़ा रहा है। आईएमसी अपने सालाना टर्नओवर को 1500 करोड़ के आंकड़े के ऊपर पहुंचा चुका है। आईएमसी भारत में तेजी से बढ़ने वाली सबसे फास्टेस्ट डायरेक्ट सेलिंग इंडस्ट्री हर्बल प्रोडक्ट सर्विस कंपनी है। आईएमसी के पास 400 से भी अधिक डब्ल्यूएचओ द्वारा प्रमाणित आयुर्वेदिक उत्पाद है जिनका इस्तेमाल करके हम स्वास्थ्य तो अर्जित करते ही हैं साथ में एक बेहतरीन बिज़नेस अपॉर्चुनिटी के माध्यम से खुद के जीवन को बदल कर दूसरों को जीवन बदलने के लिए एक मार्ग प्रदर्शित करते हैं। आईएमसी के इस बिजनेस को शुरू करने के लिए 18 वर्ष से अधिक की उम्र की बस आवश्यकता होती है और इस व्यापार में किसी प्रकार का खर्च भी नहीं करना होता है हमें अपनी दैनिक दिनचर्या में उपयोग होने वाली चीजों को खरीदी जाने का माध्यम बदलना होता है।

How do I join IMC business ?

आईएमसी बिजनेस को ज्वाइन करने के लिए हमें आईएमसी के एसोसिएट या लीडर से संपर्क करना होता है जो हमारे नजदीकी क्षेत्र से हो सकते हैं या फिर पूरे भारतवर्ष में किसी भी राज्य के सक्रिय बिजनेस एसोसिएट से संपर्क करके हम अपना आईएमसी का बिजनेस एसोसिएट आईडी या प्रीफर्ड कस्टमर आईडी बनाकर आईएमसी के बिजनेस को बिना किसी इन्वेस्टमेंट के शुरू कर सकते हैं जैसे ही हम आईएमसी का एसोसिएट आईडी बना लेते हैं तो हमें आईएमसी के सारे आयुर्वेदिक उत्पाद लगभग 20 से 30% तक एमआरपी पर छूट के साथ मिलने लग जाते हैं और साथ ही इन सभी प्रोडक्ट के बिजनेस वॉल्यूम बनाए गए हैं जिनको बढ़ाकर हम एक बड़ा इनकम भी बना सकते हैं। आईएमसी के बिजनेस एसोसिएट बनने के लिए आईएमसी के ऑफिशियल एप्लीकेशन का भी उपयोग कर सकते हैं पर उसके लिए आपको स्पॉन्सर आईडी की आवश्यकता होती है जो आपको किसी कार्य कर रहे एसोसिएट से ही मिल सकती है ।

तो अभी एक्टिव एसोसिएट से संपर्क करें:-

+919399095221

एसोसिएट आईडी बनाने का तरीका देखें इस वीडियो में:-


What is the full form of IMC?

आई एम सी का फुल फॉर्म इंटरनेशनल मार्केटिंग कारपोरेशन है और इसका हिंदी अर्थ होता है "अंतर्राष्ट्रीय विनिमय संस्था"


Who Is The CEO of IMC?

आईएमसी के सीईओ आईएमसी के फाउंडर डॉ अशोक भाटिया के इकलौते वारिस मिस्टर सत्यम भाटिया है जो डायरेक्ट सेलिंग इंडस्ट्री में सबसे कम उम्र के चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर के रूप में आईएमसी के सभी मैनेजमेंट को लीड कर रहे हैं। उनके कौशल व्यक्तित्व और बेहतरीन निर्णय क्षमता के बल पर आज आईएमसी विश्व स्तर पर अपनी अनोखी पहचान बना चुकी है।


IMC Business Facebook Page?

आईएमसी बिजनेस के फेसबुक पेज के माध्यम से भी आप अपने बिजनेस एसोसिएट को एक्टिव कर सकते हैं और उन्हें भी आईएमसी की नई जानकारी से जोड़ सकते हैं।

आईएमसी के बिजनेस एसोसिएट को इस फेसबुक पेज के बारे में अवश्य बताएं:-

https://www.facebook.com/imcbusiness/

https://www.facebook.com/imcherbalindia2007/


Distributor login IMC business?

Or

SCM IMC Business LOGIN?

आईएमसी डिसटीब्यूटर लॉगइन के माध्यम से आप किसी भी एसोसिएट या प्रीफर्ड कस्टमर का बिल कंप्लीट कर सकते हैं इसके लिए डिस्ट्रीब्यूटर आईडी आपके पास होना चाहिए जो आप आईएमसी के डिस्ट्रीब्यूटर या आउटलेट सर्विस प्रोवाइडर के रूप में रजिस्टर करके ले सकते हैं आईएमसी का डिसटीब्यूटर लॉगइन की

ऑफिशियल वेबसाइट का लिंक नीचे दिया है:-

https://scm.imcapps.com/login


SCM IMC Business?

दोस्तों SCM का फुल फॉर्म होता है सप्लाई चैन मैनेजमेंट यह आईएमसी का डिसटीब्यूटर लॉगइन पैनल है जिसके माध्यम से आईएमसी के डिस्ट्रीब्यूटर लॉगिन करके किसी भी एसोसिएट का बिलिंग कंप्लीट कर सकते हैं सप्लाई चैन मैनेजमेंट आईएमसी का एक बहुत ही विकसित सॉफ्टवेयर प्रोग्राम भी है जिसकी मदद से आईएमसी के सभी प्रोडक्ट्स ट्रांसपोर्ट से संबंधित और बिलींग से संबंधित कार्य किए जाते हैं।



IMC Business Store List?

आईएमसी के पास लगभग 1300 डिस्ट्रीब्यूटर और 20000 से भी अधिक आउटलेट्स है जो पूरे देश भर में आईएमसी प्रोडक्ट की सर्विस देते हैं एमसी के इन स्टार्स पर जाने के लिए आप इस लिंक का उपयोग कर सकते हैं:-

SCM Link:-https://scm.imcapps.com/location-search/view2

DSM Link:-https://dsm.imcapps.com/dsm/ds/location-search1


IMC Products List?

आईएमसी के पास सात प्रकार के प्रोडक्ट है।

  • हेल्थ केयर प्रोडक्ट
  • होम केयर प्रोडक्ट
  • ब्यूटी केयर प्रोडक्ट
  • पर्सनल केयर प्रोडक्ट
  • बेबी केयर प्रोडक्ट
  • एग्रीकल्चर एंड वेटनरी प्रोडक्ट 
  • इंस्पायरिंग वर्ड प्रमोशनल प्रोडक्ट्स


IMC Business Review ?

आईएमसी का बिजनेस बहुत ही अच्छा बिजनेस है और इस बिजनेस को हर एक भारतीय को शुरू करना चाहिए यह बिजनेस आज हर भारती की जरूरत है क्योंकि हमारे भारत देश में बिना लागत का व्यापार खड़ा करना एक सबसे बड़ी समस्या है ऐसे में इस बिजनेस की मदद से हम किसी भी मध्यम वर्ग के व्यक्ति को आगे बढ़ने का अवसर प्रदान कर सकते हैं ।

इस बिजनेस के बारे में और गहराई से जानने के लिए यह वीडियो अवश्य देखें:-


 

2 Comments

Previous Post Next Post