IMC Apple Cider Vinegar Benifits in Hindi || आईएमसी एप्पल साइडर विनेगर उपयोग के फायदे

 Apple Cider Vinegar

    Filled With Health Nutrients!


Apple cider vinegar
एप्पल साइडर विनेगर


आईएमसी एप्पल साइडर विनेगर स्वस्थ पोषक तत्वों से भरपूर:-

एप्पल साइडर विनेगर को स्वस्थ और प्राकृतिक विकल्प बनाकर जीवन को बेहतर बनाएं यह दालचीनी और अर्जुन के साथ एक अद्भुत उत्पाद है जिसके कई स्वास्थ्य लाभ हैं वास्तव में यह स्वास्थ्य समस्याओं के लिए एक प्राकृतिक उपचार है।


सेब:-

सेब असाधारण रूप से स्वास्थ्य और पोस्टिक होते हैं यहां मधुमेह के जोखिम को कम करने में मदद करता है इससे हड्डियों के लिए अच्छे होते हैं सेब में मौजूद पदार्थ कैंसर को रोकने या अस्थमा से लड़ने में मदद करते हैं सेब फाइबर और विटामिन सी का अच्छा स्रोत है सेब हृदय संबंधी स्वास्थ्य और वजन घटाने के लिए बेहतर बेहद उपयोगी है और या उम्र से संबंधित मानसिक क्षय के लिए लाभकारी है।


अर्जुन:-

अर्जुन में विभिन्न औषधियां गुण जैसे एंटी ऑक्सीडेंट एंटी इन्फ्लेमेटरी और एंटीमाइक्रोबॉयल होते हैं यह हृदय रोग के जोखिम को कम करने में मदद करता है हृदय की मांसपेशियों को मजबूत करता है और हृदय को समुचित कार्य में मदद करता है यह उच्च रक्तचाप को कम करने में मदद करता है।


दालचीनी:-

इसमें एंटीऑक्सीडेंट भरपूर मात्रा में पाए जाते हैं दालचीनी में एंटी इन्फ्लेमेटरी गुण भी होते हैं दालचीनी से दिल की बीमारियों का खतरा कम होता है या ब्लड शुगर को कम करने में सहायक है और इसके शक्तिशाली एंटी डायबेटिक प्रभाव हैं।


उपयोग करने की विधि:-

15-25 मिलीलीटर गुनगुने या ताजे पानी के साथ दिन में 2 बार या चिकित्सक के परामर्श अनुसार सेवन करें बच्चों की पहुंच से दूर रखें ठंडी और सूखी जगह में स्टोर रखें।


लाभ:-

  1. यह एक प्राकृतिक रेचक है और पाचन में सुधार करने में मदद करता है।
  2. यहां इंसुलिन सेंसटिविटी में सुधार करता है और ब्लड शुगर और कोलेस्ट्रॉल के स्तर को कम करने में सहायक है।
  3. यह पेट की वसा को कम करने में मदद करता है।
  4. यह बैक्टीरिया को खत्म करता है और ह्रदय स्वास्थ्य में सुधार करता है।


Post a Comment

Previous Post Next Post