किसी भी महिला की जीवनशैली को बदल देंगे ये खास प्रोडक्ट्स

किसी भी महिला की जीवनशैली को बदल देंगे ये खास प्रोडक्ट्स
किसी भी महिला की जीवनशैली को बदल देंगे ये खास प्रोडक्ट्स  

 

किसी भी महिला की जीवनशैली को बदल देंगे ये खास प्रोडक्ट्स  

प्रत्येक महिला की जीवनशैली हर दूसरी महिला से भिन्न है, इसीलिए उनकी दिनचर्या से लेकर उनकी ज़रूरतें भी अलग हैं। इतना सबकुछ भिन्न होने के बाद भी जो हर महिला में कॉमन है वो है उनकी शारीरिक संरचना। इस बात में कोई दो राय नहीं है कि महिलाओं की शारीरिक संरचना पुरुषों के मुकाबले ज्यादा जटिल होती है और समय-समय पर उनके शरीर में होने वाले बदलाव हर महिला के लिए एक नई चुनौती होती है।

यह और भी चुनौतीपूर्ण हो जाता है जब एक महिला कई किरदार निभा रही हो । उदाहरण के लिए, एक महिला कभी घर पर परिवार और जरूरतों की देखभाल करके अपने पारिवारिक ज़िम्मेदारियों को पूरा करती है, तो हो सकता है वो महिला ऑफिस या बिज़नेस में भी अपना योगदान देती हो । आईएमसी बिज़नेस के साथ जुड़ी ऐसी कई महिलाएं हैं जो हर प्रकार के किरदार को निभाती हैं।

यह सब तब तक सही रहता है जब महिलाएं शारीरिक रूप से स्वस्थ होती हैं। जैसे ही महिलाओं का शारीरिक संतुलन खराब होता है उनका मानसिक संतुलन भी प्रभावित होने लगता है। इस तरह से महिलाएं कई प्रकार की मानसिक एवं शारीरिक बिमारियों की शिकार होने लगती हैं जिनके परिणाम सीधे तौर पर दिखने लगते हैं ।

आईएमसी महिलाओं की ज़रुरत की इन्हीं बारीकियों को समझते हुए, ख़ास महिलाओं के लिए ऐसे आयुर्वेदिक प्रोडक्ट्स तैयार किये हैं, जो उन्हें शरीर की इस जटिलता के लड़ने और नियमित तौर पर स्वस्थ रखने में सक्षम है।


आईये जानते हैं इन्हीं खास प्रोडक्ट्स के बारे में-

1. प्यारी सहेली सिरप और टेबलेट्स - आयुर्वेदिक और हर्बल उत्पाद, प्यारी सहेली सिरप महिलाओं की मासिक धर्म संबंधी अनियमितताओं जैसी समस्याओं के लिए उपयोगी हैं। यह आंतरिक शक्ति को चार्ज करने में मदद करते हैं और रजोनिवृत्ति या स्तनपान अवधि में भी फायदेमंद हैं। प्यारी सहेली सिरप और टेबलेट्स बेचौनी, चिड़चिड़ापन, एनीमिया और पाचन तंत्र के लिए भी उपयोगी हैं।

IMC प्यारी सहेली सिरप इस्तेमाल के 10 जबरदस्त फायदे | Benifits & Uses of IMC Pyari Saheli Syrup

2. ट्रू हेल्थ कैप्सूल - काले बीज के तेल, लहसुन के तेल और अदरक के तेल से निर्मित, ट्रू हेल्थ कैप्सूल प्रतिरक्षा और ऊर्जा का स्रोत हैं। अच्छे स्वास्थ्य को बनाए रखने के लिए, टू हेल्थ कैप्सूल पाचन समस्याओं, तनाव और एकाग्रता की समस्याओं, मधुमेह, रक्तचाप और कोलेस्ट्रॉल को नियंत्रित करने और ऊर्जा बढ़ाने में सहायक है। स्तनपान कराने वाली माताओं में दूध बढ़ाने और अल्जाइमर और डिमेंशिया के खतरे को कम करने में भी सहायक है।

3.व्हीट गोल्ड टेबलेट्स - व्हीटग्रास, एलोवेरा, आवँला और तुलसी के गुणों से भरपूर, व्हीट गोल्ड टैबलेट प्राकृतिक रूप से डिटॉक्स करने में मदद करते हैं । यह एनीमिया से लड़ने में मदद करता है और अधिक ऊर्जा प्रदान करने में सहायता करता है। यह विटामिन ए, बी 12, सी, ई, प्रोटीन, अमीनो एसिड, एंजाइम और खनिज (आयरन, कैल्शियम, पोटैशियम, जिंक और सेलेनियम) से समृद्ध है। व्हीट गोल्ड गर्भावस्था के दौरान आयरन, कैल्शियम की कमी को पूरा करने में मदद करता है। यह प्राकृतिक उत्पाद कल्याण के विभिन्न पहलुओं का समर्थन करने में मदद करता है।

4. हिमालयन बेरी जूस - स्थानीय निवासियों के अनुसार हिमालयन बेरी को संजीवनी बूटी और - डब्लूएचओ के अनुसार सुपर फूड भी कहा जाता है । यह लेह लद्दाख में -40 डिग्री तापमान में पैदा होती है और आईएमसी की हिमालयन बेरी इन्हीं बेरी के जूस से निर्मित 100: प्राकृतिक जूस है। इसमें 400 पोषक तत्व और विभिन्न विटामिन सी, ए, f/2 , d d7 -1, d d7 -2 25 खनिज और 18 अमीनो एसिड शामिल हैं जो शरीर को स्वस्थ बनाये रखने में सहायक है। 

5. एलोवेरा फाइब्रस जूस - एलोवेरा रेशेदार 100: प्राकृतिक जूस है जिसमें 200 महत्वपूर्ण पोषक तत्व, जिनमें 20 आवश्यक खनिज, 8 आवश्यक अमीनो एसिड, 14 माध्यमिक अमीनो एसिड, एंजाइम और 12 प्रकार के विटामिन शामिल हैं। आईएमसी के एलोवेरा में आवला, तुलसी, अदरक और स्टीविया भी शामिल हैं जो शरीर की 220 से अधिक स्वास्थ्य समस्याओं में उपयोगी हैं। यह शरीर में पीएच संतुलन बनाए रखने, पाचन विकारों से लड़ने, शरीर से विषाक्त पदार्थों को बाहर निकालने, तथा प्रतिरक्षा प्रणाली को बढ़ावा देने में सहायक है । 

यह खास प्रोडक्ट्स का नियमित सेवन आपको कई प्रकार की बिमारियों से लड़ने में मदद करता है और आपको स्वस्थ दिनचर्या के साथ-साथ एक खुशहाल जीवन भी देता है।

प्रोडक्ट्स इस्तेमाल के साथ अपनी दिनचर्या को बेहतर करने के ज़रूरी टिप्स - 


• अपनी दिनचर्या में व्यायाम, योग या जिम अवश्य शामिल करें।

• दिन में अधिक से अधिक पानी का सेवन करें, यदि संभव हो तो ट्रेवल के दौरान अपने साथ पानी जरूर रखें।

• अपने ब्रेकफास्ट को कभी स्किप न करें और हेल्थी खान-पान ही लें।

• ट्रेवल के दौरान जंक फूड खाने से बचें और अपने खान-पान से समझौता न करें।

• मानसिक व्यायाम के लिए मैडिटेशन ज़रूर करें।

• किसी भी बीमारी के दौरान चिकित्सक से सम्पर्क करने में देरी न करें ।



Post a Comment

Previous Post Next Post