आईएमसी प्रोडक्ट के साथ गर्मियों में भी खिल-खिली त्वचा पाए , IMC Face Product 2023

 आईएमसी प्रोडक्ट के साथ गर्मियों में भी खिल-खिली त्वचा पाएं 

हमारा शरीर बहुत सारी कोशिकाओं से मिलकर बना है और इन कोशिकाओं को जीवित रहने के लिए एक संतुलित वातावरण की आवश्यकता होती है। जब शरीर को ऐसा संतुलित वातावरण मिलना बंद हो जाता है तो उसका असर हमारी त्वचा पर दिखना शुरू हो जाता है फिर चाहे वो बहुत अधिक सर्दी हो या गर्मी। खासकर गर्मियों में बदलते मौसम का असर सबसे अधिक हमारे चेहरे पर देखने को मिलता है।



चुभती गर्मी में हमारी त्वचा बहुत प्रभावित होती है और गर्मियों में रैशेज, टैन, सन बर्न जैसी समस्याएं होने लगती हैं जिस से समय के साथ चेहरा, उम्र से पहले ही बेजान लगने लगती है।


इसीलिए इसकी देखभाल बेहद ही ज़रूरी है और यह और भी आसान हो जाता है जब आप अपने चेहरे की देखभाल आईएमसी के आयुर्वेदिक प्रोडक्ट्स के साथ करते हैं। लेकिन स्वस्थ दिनचर्या के साथ-साथ कुछ खास बातों का ध्यान रख त्वचा की देखभाल आसानी से की जा सकती है।


चलिए जानते हैं सी. टी. एम. (क्लींजिंग, टोनिंग और मॉइस्चराइजिंग) फार्मूला के बारे में, जो हमारे चेहरे को पोषण और चमकदार बनाने में बहुत सहायक है और आप हफ्ते में एक या दो बार इसका इस्तेमाल कर सकते हैं। अब जानते हैं इसको इस्तेमाल करने के स्टेप्स को



पहला स्टेप है क्लींजिंग-


क्लींजिंग का अर्थ है चेहरे की अंदर से सफाई करना । आईएमसी बिज़नेस वुमन अधिकतर घर से बाहर निकलती रहती हैं। सिर्फ आईएमसी बिज़नेस वुमन ही नहीं बल्कि जो भी महिलाएं घर से बाहर निकलती हैं सबकी त्वचा को एक बेहतर देखभाल की जरूरत होती है । इसीलिए क्लींजिंग बहुत जरूरी है।


इसके लिए आप आईएमसी का हल्दी चन्दन युक्त फेसवाश या फिर चारकोल युक्त फेसवाश भी इस्तेमाल कर सकते हैं। यह कई प्रकिर्तिक गुणों से परिपूर्ण है। यह आपकी त्वचा से न दिखने वाली गंदगी निकाल कर त्वचा को अंदर से साफ करता है।



दूसरा स्टेप है, टोनिंग -


क्लींजिंग करने के बाद आपको टोनर का ज़रूर इस्तेमाल करना चाहिए। टोनर हमारी त्वचा को हाइड्रेट करता है और पीएच लेवल को भी बैलेंस रखता है जिस से त्वचा में नमी बनी रहती है और ड्राई स्किन से छुटकारा मिलता है। इसके लिए आप आईएमसी रोज वाटर (गुलाब जल का इस्तेमाल कर सकते हैं।




और तीसरा स्टेप है - मॉइस्चराइजिंग



मॉइस्चराइजिंग चेहरे की नमी को बरकरार रखता है और इससे चेहरा और भी आकर्षक दिखता है। इसके लिए आप आईएमसी का मॉइस्चराइजर इस्तेमाल कर सकते हैं ।




चलिए अब जानते हैं कुछ अन्य खास बातों के बारे में जो हर दिन की दिनचर्या के साथ ध्यान में रखना बेहद जरूरी है- -


• सुबह उठते ही सबसे पहले अपने चेहरे को हल्के हाथों से मसाज दें। त्वचा को हाइड्रेट रखने के लिए पानी का सेवन जरूर करें ।


• खान-पान का अच्छे से ध्यान रखें, गर्मियों में अधिक से अधिक ताजे फल और पानी वाले फल जैसे, नारियल पानी, खरबूज आदि का सेवन करें। तरबूज़,


• घर से बहार निकलने से पहले सनस्क्रीम का इस्तेमाल जरूर करें। यह त्वचा को हानिकारक किरणों से बचता है और एंटी एजिंग की तरह काम करता है। जिस से हम लम्बे समय तक खूबसूरत और जवान दिखते हैं।


• हफ्ते में एक या दो बार स्क्रबिंग ज़रूर करें यह चेहरे की अंदर से सफाई करता है।


•अपने समय अनुसार योग या कसरत ज़रूर करें।


• बिना ज़रुरत मेकअप का बहुत ज्यादा इस्तेमाल न करें और त्वचा को प्राकृतिक रूप से सांस ज़रूर लेने दें।


• सोने से पहले अपने मेकअप को क्लीन करना ना भूलें ।


• दिन में अधिक से अधिक पानी का सेवन करें।


• यदि त्वचा सम्बन्धी कोई समस्या हो तो डॉक्टर से सलाह ज़रूर करें।


इन प्रोडक्ट्स को आप आसानी से कहीं भी अपने बैग में रख सकते हैं और जब चाहें इस्तेमाल कर सकते हैं। आईएमसी प्रोडक्ट्स के साथ अपने चेहरे को तारो-ताज़ा रखिये। बदलते मौसम से बेफिक्र होकर घर से बाहर निकलिए और अपने सपनों को उड़ान दीजिए ।

IMC HERBAL INDIA 


Post a Comment

Previous Post Next Post