Get Relief From Joint Pain With IMC , जोड़ों का दर्द का इलाज


हमारे देश में एक तरफ जहां लाइफस्टाइल से जुड़ी बीमारियां जैसे Hypertension, Brain या दिल की बीमारियां बढ़ रही हैं वहीं इससे जुड़ा एक और मर्ज है। जो तेजी से हर उम्र के लोगों को अपना शिकार बना रहा है यह मर्ज है। मांसपेशियों और जोड़ों का दर्द जिसे गठिया या अर्थराइटिस रोग भी कहते हैं। जी हां आजकल आप किसी भी अस्पताल में चले जाइए वहां बड़े बूढ़े क्या नौजवान तक मांसपेशियों एवं जोड़ों के दर्द की शिकायत लेकर खड़े मिल जाएंगे पहले यह धारणा थी इस रोग से अधिकतर बुजुर्ग परेशान रहते हैं लेकिन हमारी बदलती जीवन शैली , ऑफ फिजिकल एक्टिविटीज में आई कमी के चलते यह रोग घर-घर में अपना पांव पसारता जा रहा है। Health Expert बताते हैं कि जोड़ों की समस्या अक्सर जॉइंट कार्टिज जो कि एक नर्म Flexible Connecting Tissues Liquid समेत होता है। उसके खत्म होने या Damage होने पर पैदा होती है। कई बार तो मर्ज इतना बढ़ जाता है कि Joint Replacement तक की नौबत आ जाती है। दोस्तों जोड़ों के दर्द सूजन और गठिया जैसी समस्याओं के कई कारण होते हैं कई बार यह दर्द मौसम के, बदलाव उम्र के बढ़ने, अनियमित जीवनशैली कैल्शियम, विटामिन C और D आयरन की कमी मोटापा और Autoimmune Disorder के कारण होता है। WHO कि Adult Health पर एक रिपोर्ट  (SAGE) Wave 1 की मानें तो देश में 27 फ़ीसदी लोगों में गठिया के लक्षण देखने को मिले जिनकी उम्र 50 साल या उससे अधिक हैं। शोध बताते हैं कि भविष्य में मानसिक रोगों के बाद मांसपेशियों एवं जोड़ों में दर्द की बीमारी दूसरी सबसे बड़ी स्वास्थ्य समस्या होगी अब बड़ा सवाल यह है इस मर्ज का इलाज क्या है? दोस्तों वैसे तो पेन किलर दवाओं से इनमें कुछ समय के लिए राहत मिल सकती है। लेकिन इनके दूरगामी परिणाम काफी घातक होते हैं ऐसे में जोड़ों की अकड़न दर्द सूजन कार्टिलेज में नुकसान और गठिया आदि समस्याओं का सबसे प्रभावी Glucosamine हैं।

Glucosamine Tablet :-

Glucosamine Tablet With Guggal And Shallki क्योंकि इसमें मौजूद ग्लूकोजामाइन एक शुगर प्रोटीन है जो शरीर में उम्र के साथ घटने लगता है जिसकी वजह से कार्टिलेज नष्ट होने लगते हैं जोड़ों को स्वस्थ बनाए रखने में सहायक है एवं इसमें शामिल Shallki एवं Guggal वात दोष नाशक होने एवं anti-inflammatory गुणों के कारण जोड़ों में मौजूद सूजन, दर्द, एवं अकड़न जकड़न  को नेचुरली कम करते हैं आप IMC का Glucosamine Tablet With Guggal Shallki का सेवन एक-एक गोली सुबह शाम या डॉक्टर के परामर्श के अनुसार भी कर सकते हैं।


1 Comments

  1. YEs, because of changing lifestyles we suffered from many problems like joint pain, heart problems, etc. This tablet is good but for me Herbal Supplements For Joint Pain Works well.

    ReplyDelete
Previous Post Next Post