IMC Spirulina Tablet Benifits in Hindi || स्पिरुलूना को क्यों कहते हैं "सुपर फूड"

 दोस्तों आज के इस पोस्ट में हम आईएमसी के हेल्थ केयर प्रोडक्ट के अंतर्गत Spirulina प्रोडक्ट के बारे में बात करेंगे।

आईएमसी स्पीरूलिना टेबलेट


Spirulina एक प्रकार का जल वनस्पति है यह गहरे पानी में पाए जाने वाला एक अलग पौधा है।

दोस्तों हम सभी ने स्कूल में पौष्टिक आहार यानी Balanced Diet  के बारे में पढ़ा था लेकिन जिंदगी की भाग दौड़ में यह बातें कहीं पीछे छूट गई हमें रोज कार्बोहाइड्रेट, प्रोटीन, फेट, विटामिन, मिनरल्स इत्यादि की जरूरत होती है। लेकिन हमारी जीवनशैली की वजह से हमें डेफिशियेंसी यानी इन चीजों की कमी हो जाती है।

 आपको यह जानकर हैरानी होगी कि Spirulina में खाद्य पदार्थों से भी ज्यादा पोषक तत्व मौजूद है इसीलिए स्पिरुलिना को "सुपरफूड" भी कहा जाता है। हमारे शरीर को रोजाना 46 पोषक तत्वों की जरूरत होती है स्पिरुलिना में यह सारे पोषक तत्व मौजूद है।

 इसमें 13 तरह के Vitamins, 13 Mineral, 3 Natural Pigment,4 Natural Phyto Nutrients,8 Natural Carotenoids और 18 Amino Acids मौजूद है।

Spirulina Vegetarian यानी शाकाहारी वाले लोगों के लिए एक वरदान है क्योंकि इसमें भरपूर मात्रा में प्रोटीन है। दोस्तों स्पिरुलिना को यूंही सुपरफूड नहीं कहा गया है। स्पिरुलिना हमारे इम्यून सिस्टम यानी रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाता है।

ना सिर्फ हमारे दिल को बल्कि लिवर और किडनी को भी स्वस्थ रखता है। पाचन शक्ति को बढ़ाने में भी मदद करता है। शरीर ही अंदरूनी सफाई भी करता है। आंखों की रोशनी बढ़ाता है। खून की कमी दूर करता है।

चौका देने वाली बात तो यह है कि स्पिरुलिना हमें Antioxidants प्रदान करके हमें कैंसर जैसी जानलेवा बीमारियों से बचाता है दोस्तों इस टॉक्सिन से भरे जीवन को डिटॉक्सिफाई करने के लिए और एक स्वस्थ शरीर पाने के लिए Food Supplements को लेना अनिवार्य है।

 स्पिरुलिना के सभी गुणों को कैप्सूल में कैद करके IMC ने आप तक पहुंचाने का काम किया है IMC स्पिरुलिना कैप्सूल्स को अपने जीवन का हिस्सा बनाएं। आप स्पिरुलिना कैप्सूल को खाने के बाद दिन में दो बार ले सकते हैं।

Post a Comment

Previous Post Next Post